Sustain Humanity


Thursday, August 13, 2015

RSS के मुखपत्र के पूर्व संपादक करेंगे प्रसार भारती निदेशकों का चयन

RSS के मुखपत्र के पूर्व संपादक करेंगे प्रसार भारती निदेशकों का चयन

Reporter ArunKumarRTI NEWS


नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखपत्र 'ऑर्गेनाइज़र' के पूर्व संपादक शेषाद्रि चारी को प्रसार भारती बोर्ड में अंशकालिक निदेशकों के चार पदों पर चयन के लिए पैनल में शामिल किया गया है। अभिनेत्री काजोल सहित सात नामों की सूची तैयार करने के कुछ ही महीने बाद सूचना प्रसारण मंत्रालय ने अब चारी सहित छह और नामों की अतिरिक्त सूची तैयार की है।

समझा जाता है कि नयी सूची में चारी के अलावा अभिनेता विक्रम गोखले, शिक्षाविद वर्तिका नंदा, फिल्म लेखक प्रकाश कपाडिया और दो अन्य प्रमुख हस्तियां शामिल हैं। वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि मंत्रालय ने एक आरंभिक बैठक में महसूस किया कि अंशकालिक निदेशक के चार पदों के लिए उम्मीदवारों का विकल्प बढ़ाने की जरूरत है। अधिकारियों के मुताबिक उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष सी के प्रसाद और सूचना प्रसारण सचिव बिमल जुल्का की तीन सदस्यीय समिति ये चयन करेगी।

अधिकारियों ने कहा कि और नाम भेजने के कदम का ये भी मतलब है कि प्रसार भारती बोर्ड में नियुक्ति की प्रक्रिया में और विलंब होगा क्योंकि इन उम्मीदवारों को सुरक्षा मंजूरी हासिल करने की जरुरत होगी। पहली सूची में मंत्रालय ने सात विख्यात लोगों के नाम भेजे थे। काजोल के अलावा पहली सूची में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के मीडिया सलाहकार रहे अशोक टंडन, कारोबारी सुनील अलघ, गायक अनूप जलोटा, पत्रकार मिहाज मर्चेण्ट और शशि शेखर के नाम थे। प्रसार भारती कानून के मुताबिक सार्वजनिक प्रसारणकर्ता के बोर्ड में छह अंशकालिक सदस्य होने चाहिए।

--
Pl see my blogs;


Feel free -- and I request you -- to forward this newsletter to your lists and friends!

No comments:

Post a Comment