Sustain Humanity


Sunday, July 12, 2015

RTI कार्यकर्ता पर हुआ जानलेवा हमला,दलित कार्यकर्ता के बाल काटे और जबरन पिलाया पेशाब,भूमाफियों के खिलाफ लड़ रहा था लड़ाई। ‪#‎पप्पू‬ कुमार बृजवाल

ताकि सनद रहे ...
RTI कार्यकर्ता पर हुआ जानलेवा हमला,दलित कार्यकर्ता के बाल काटे और जबरन पिलाया पेशाब,भूमाफियों के खिलाफ लड़ रहा था लड़ाई।
‪#‎पप्पू‬ कुमार बृजवाल 
आज शाम को करीब साढ़े चार बजे में अपनी ऑफिस में पाक की नापाक हरकत सीमा पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की खबर तैयार कर रहा था उस दौरान सोसियल साइट पर मुझे बहुत ही दुखद और शर्मनाक घटना पढ़ने को मिली की जैसलमेर के रामगढ़ में एक जातीय विशेष के लोगो ने बाबुराम चौहान नाम के एक दलित शिक्षक RTI कार्यकर्ता पर भूमाफियों ने जानलेवा हमला कर उसकी टाँगे तोड़ दी साथ ही उसके बाल काट कर उसको जबरन पेशाब भी पिलाया, खबर बहुत शर्मनाक और दुखद थी मेरे लिए मेने सबसे पहले जैसलमेर जिला प्रमुख अंजना जी को पीड़ित बाबुराम की मदद करने की बात कही,जिस पर मुझे जिला प्रमुख जी ने बताया की हम स्वय अस्पताल पीड़ित की कुशलक्षेम पूछने पहुँच गए है और पुलिस अधिकारियो को तत्काल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाही करने के निर्देश दिए है। जिला प्रमुख जी की सक्रियता देख कर मेरे मन में यही सवाल आया की वास्तव में बड़ा पद मिलने के बाद भी जिला प्रमुख और पीसीसी सचिव रूपाराम जी आज भी अपने समाज के साथ पहले की तरह साथ खड़े है। 
फिर मैने मेरे जैसलमेर पत्रकार साथियो से पूरी घटना के बारे में जानकारी ली तो उन्होंने कहा की दलित शिक्षक RTI कार्यकर्ता बाबुराम काफी वक़्त से रामगढ़ कस्बे में भूमाफियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा था इसी को लेकर भूमाफियो ने उस पर जानलेवा हमला बोला है और यंहा तक की उनके हाथ पांव तोड़ सिर के बाल काटे और पेशाब भी पिलाया गया। इतनी बहुत कुछ जानकारी लेने के बाद मेंने अपने पत्रकार साथियो से एक और सवाल किया की पुलिस ने अब तक इस मामले में क्या किया तो उन्होंने कहा की घटना की गम्भीरत को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राजीव पचार खुद अस्पताल पहुंचे और बाबु राम से घटना की जानकारी ली है साथ ही मेरे पत्रकार साथियो ने बाबुराम के जज्बे को सलाम करते हुए कहा घायल अवस्था में होने के बावजूद अभी भी कह रहा है की इस मुहीम को आगे जारी रखूँगा और मैं डरने वाला नहीं हूँ

No comments:

Post a Comment