Sustain Humanity


Friday, December 18, 2015

अब बजरंगी क्या करेंगे? प्रसिद्ध अभिनेता ओम पुरी ने कहा है कि अगर भारत में कट्टरपंथियों ने कभी परेशान किया तो वे भारत छोड़कर पाकिस्तान में बस जाएंगे।


 अब बजरंगी क्या करेंगे?


Shahrukh Khan Did Sharukh 
Apologizes For His 'Intolerance' Comment?
पलाश विश्वास

फिल्म अभिनेता और समाजसेवी नाना पाटेकर ने कहा कि हम भारतीय लोग इतने सहिष्णु हो चुके हैं कि हमें किसानों की आत्महत्या समेत कोई भी वर्तमान समस्या परेशान नहीं करती। विजय दिवस पर पूर्व सैन्यकर्मियों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में नाना ने कहा कि यह कहते हुए दुख होता है कि केवल लोग बदले हैं, देश और राज्य नहीं।


अब खुलकर बात सामने आ गयी है कि अपनी फिल्म रिलीज करने से ऐन मौके पर शाहरुख खान ने माफी नहीं मांगी है जैसे कि पलटी मारने की खबर मीडिया में वायरल हो गयी।

गौरतलब है कि शाहरुख खान ने माफ़ी मांगते हुए कहा है : ".. मैं स्पष्ट कहता हूँ.. मैं डरा हुआ हूँ..भगवान भारत का भला करे.. हम सब उम्रेदराज हों..देश में कोई समस्या नहीं है..मेरी फिल्म देखिए या न देखिए, कोई बात नहीं..खुश रहिए भाई ।.. आज के बाद मुझसे कभी किसी भी महत्वपूर्ण विषय पर सवाल न किया जाय ,आर्थिक विकास, समाज, सामाजिकता, किसी पर भी नहीं ।"


 

गौरतलब है कि प्रसिद्ध अभिनेता ओम पुरी ने कहा है कि अगर भारत में कट्टरपंथियों ने कभी परेशान किया तो वे भारत छोड़कर पाकिस्तान में बस जाएंगे। ओम पुरी पाकिस्तान में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। हालांकि इस कार्यक्रम में ओम पुरी के बोलते हुए कोई विडियो सामने नहीं आया है लेकिन पाकिस्तान का तमाम मीडिया उनके इस बयान का हवाला दे रहा है।


पाकिस्तानी वेबसाइट 'दुनिया न्यूज़' की रिपोर्ट के मुताबिक ओम पुरी तीन दिन के पाकिस्तान दौरे पर हैं। ओम पुरी रफी पीर थिएटर वर्कशॉप की ओर से आयोजित इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने के दौरान अलहामरा आर्ट सेंटर में मीडिया से बात कर रहे थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ओमपुरी ने भारत में कट्टरवादिता बढ़ने की आलोचना की। ओम पुरी ने कहा कि दुनिया भर में लोग बीफ खाते हैं, भारत में भी इसकी अनुमति होनी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि इस मुद्दे को तूल देने वाले भारत में बहुत थोड़े लोग ही हैं। ओम पुरी के मुताबिक वे ऐसे लोगों से पूछना चाहेंगे कि क्या वे दुनिया के हर उस शख्स के साथ लड़ेंगे जो बीफ खाता है।

ओम पुरी ने कहा कि लोग गाय और भैंसों का इस्तेमाल दूध के लिए करते हैं। जब ये बूढ़े हो जाते हैं तो उऩ्हें सड़कों पर बेसहारा छोड़ दिया जाता है। ओम पुरी ने ये भी कहा कि भारत से दूसरे देशों के लिए बीफ का निर्यात भी होता है।

ओम पुरी ने कहा कि वह दोनों देशों के लोगों से, खास तौर पर जो भ्रमित हैं, अपील करना चाहते हैं कि वो नफरत की राह छोड़ दें। ओम पुरी के मुताबिक अगर पाकिस्तान नहीं बना होता तो आज मुंबई की जगह लाहौर में बड़ी फिल्म इंडस्ट्री होती।

Lost India in Partition and
Bengal Ballads!বাঙাল মালসাট! কাঙাল মালসাট!
ময়মনসিংহ গীতিকা
I Endorse Shamsul Islam Book:

Full text of "Eastern Bengal Ballads My Mensing Vol I Part I"



In conversation : Bibhas Chakraborty - Part 1



In conversation : Bibhas Chakraborty - Part 2



In conversation : Bibhas Chakraborty - Part 3

In conversation : Bibhas Chakraborty - Part 4

-- 
Pl see my blogs;


Feel free -- and I request you -- to forward this newsletter to your lists and friends!